मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा गिरफ्तार |

मथुरा: पूर्व घोषणा के अनुसार बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) को श्रीकृष्ण जन्मस्थान के मूल गर्भगृह में जाते समय भूतेश्वर तिराहे से पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

बुधवार सुबह से ही श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह क्षेत्र में पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान अलर्ट पर दिखे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी जमे हुए हैं। दोनों धार्मिक स्थलों की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। एलआईयू, आईबी और पुलिस की टीमें होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर तलाशी अभियान में जुटी हैं। पूजा-अर्चना के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को तलाशी के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है।

SSP ने पहले ही दिया था निर्देश

श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने आज श्री कृष्ण जन्मस्थान के मूल गर्भगृह में दीपदान और जलाभिषेक करने की घोषणा की थी। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने पहले ही साफ कर दिया था कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर किसी को भी नई परंपरा डालने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

6 दिसंबर के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर को दो सुपर, चार जोन और आठ सेक्टर में बांटकर सुरक्षा का चक्रव्यूह रचा गया है। दोनों धार्मिक स्थलों के आसपास के इलाके में सुबह से ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जो अभी भी जारी है। खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *