Zomato के बोर्ड ने ब्लिंकिट के अधिग्रहण को दी मंजूरी, 4447 करोड़ रुपये में हुई डील


ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली Zomato लिमिटेड के बोर्ड ने लोकल किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। यह डील 568.16 मिलियन डॉलर यानी करीब 4447 करोड़ रुपये में हुई है। Zomato approves local grocery delivery startup blinkit acquisition for 4447 crore rs detail here – Business News India – Newzshala – खबरों की पाठशाला


ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली Zomato लिमिटेड के बोर्ड ने लोकल किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। यह डील 568.16 मिलियन डॉलर यानी करीब 4447 करोड़ रुपये में हुई है। आपको बता दें कि चीन के एंट ग्रुप समर्थित Zomato के पास पहले से ही Blinkit में 9% से अधिक हिस्सेदारी है। पिछले साल ही ग्रोफर्स ने अपना नाम बदलकर ‘ब्लिंकिट’ कर दिया था। 

Zomato ने कहा यह अधिग्रहण क्विक कॉमर्स बिजनेस में निवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। आपको बता दें कि Zomato तेजी से बढ़ते बाजार का फायदा उठाना चाहता है। इस साल मार्च में, Zomato ने ब्लिंकिट को एक या अधिक चरणों में 150 मिलियन डॉलर तक के कर्ज को मंजूरी दी थी।

शेयर का भाव: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को जोमैटो का शेयर भाव 70.35 रुपये के स्तर पर रहा। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर के भाव में 1.15 फीसदी तक की तेजी रही। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 55,391 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि बीते साल जोमैटो का आईपीओ लॉन्च हुआ था। लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने निवेशकों को मालामाल किया।

बीते 16 नवंबर 2021 को कंपनी का शेयर भाव अपने ऑल टाइम हाई 169.10 रुपये तक पहुंच गया था। हालांकि, इसके बाद बिकवाली का माहौल आ गया और 11 मई 2022 को शेयर ऑल टाइम लो 50.35 रुपये के स्तर तक लुढ़क गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *