दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को नए LG का पहला झटका, रोक लीं फाइलें; सिंगापुर दौरे पर ग्रहण


सूत्रों के मुताबिक, एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की कुछ फाइलों को अपने पास रोक लिया है। इसकी वजह से अरविंद केजरीवाल के आगामी सिंगापुर दौरे पर ग्रहण लग सकता है। Fresh tussle erupts between Delhi CM arvind kejriwal and new LG Vinai Kumar Saxena – Newzshala – खबरों की पाठशाला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और हाल ही में उपराज्यपाल नियुक्त हुए विनय कुमार सक्सेना के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की कुछ फाइलों को अपने पास रोक लिया है। इसकी वजह से अरविंद केजरीवाल के आगामी सिंगापुर दौरे पर ग्रहण लग सकता है।

 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एलजी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कुछ फाइल्स को तीन सप्ताह से रोक रखा है। बताया जा रहा है कि ये फाइलें केजरीवाल के सिंगापुर दौरे के लिए अहम हैं। वह ‘वर्ल्ड सिटीज समिट’ में दिल्ली मॉडल पर बोलने के लिए सिंगापुर जाने की तैयारी में हैं। 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच यह सम्मेलन होना है।

सूत्रों ने बताया, ”सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वांग ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल को इस सम्मेलन में शामिल होने का न्योता दिया था। इससे जुड़ी फाइलें पिछले तीन सप्ताह से एलजी हाउस के पास लंबित हैं। आमतौर पर मुख्यमंत्री के दौरों से संबंधित फाइलें 1-2 दिन में लौटा दी जाती है। लेकिन इस बार इन्हें 3 सप्ताह से रोककर रखा गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *