अच्छी खबर! एनएचएम के दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का मानदेय 13.29 प्रतिशत बढ़ेगा

अच्छी खबर! एनएचएम के दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का मानदेय 13.29 प्रतिशत बढ़ेगा


एनएचएम झारखंड के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य के स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी सरकारी कर्मचारियों का वेतन 13 फीसदी से अधिक बढ़ाने का फैसला किया है। 14 महीने का ए Good News Honorarium of daily wage workers of NHM will increase by 13-29 percent – Newzshala – खबरों की पाठशाला

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर। स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने उनके मानदेय में 13.29 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है। झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन समिति के अभियान निदेशक द्वारा इसका कार्यालय आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश का लाभ धनबाद में स्वास्थ्य विभाग के पांच चालकों समेत राज्य के लगभग 200 कर्मचारियों को भी मिलेगा।

अभियान निदेशक द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत झारखंड में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का मानदेय पुनरीक्षित किया जाता है। यह पुनरीक्षण श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड सरकार द्वारा निर्गत अधिसूचना के आधार पर किया गया है। इसके तहत कर्मचारियों के मानदेय में 13.29 प्रतिशत की दर से वृद्धि की गई है। इस वृद्धि को परिवर्तनशील महंगाई भत्ता का अंश समझा जाएगा। यह वृद्धि एक अप्रैल 2021 से ही प्रभावी होगी।

कर्मचारियों को मिलेगा 14 महीने का एरियर

कर्मचारियों को 14 महीने का एरियर भुगतान भी किया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो कर्मचारियों के मानदेय में हर महीने लगभग दो हजार रुपए का इजाफा होगा। इसके अलावा उन्हें लगभग 28 हजार रुपए एरियर मिलेगा। अभी चालकों को 18 हजार से 19 हजार रुपए तक प्रतिमाह मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *