कागजों की गड्‌डी देकर ले जाते थे असली के नोट, तीन जालसाज गिरफ्तार


22 जून को सुलतानपुरी के रहने वाले एक युवक ने पुलिस में शिकायत दी। उसने बताया कि वह बैंक से 55 हजार रुपए निकाल कर लाया था। बैंक से बाहर उसे तीन लोग मिले। Delhi news Used to carry real notes by giving bag of papers three fraudsters arrested – Newzshala – खबरों की पाठशाला

दिल्ली के मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने कागजों की गड्‌डी देकर ले जाते थे असली के नोट लेकर ठगी करने वाली गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों किशनलाल, विजय और प्रेमचंद के पास से ऑटो, 39 हजार रुपए, एक बैंक में डाले गए पांच हजार रुपए फ्रीज किए हैं। पुलिस का दावा है इनकी गिरफ्तार से चीटिंग के चार केस सुलझा लिए गए हैं।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 22 जून को सुलतानपुरी के रहने वाले एक युवक ने पुलिस में शिकायत दी। उसने बताया कि वह बैंक से 55 हजार रुपए निकाल कर लाया था। बैंक से बाहर उसे तीन लोग मिले। आरोपियों ने अपने पास चार लाख रुपए होने की बात कहते हुए बैंक अकाउंट में जमा कराने के लिए कहा।

जालसजों ने पीड़ित को रुपए के बंडल दे दिए और बदले में उससे 55 हजार रुपए ले लिए। पीड़ित ने गड्‌डी खोली तो उसमें नोटों की जगह कागज मिले। मैदानगढ़ी थाने में शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की। लोकल इंटेलीजेंस की मदद से भी आरोपियों का पता लगाया गया।

इस दौरान पुलिस को पता लगा आरोपी ऑटो से आए थे। आखिरकार 23 जून को पुलिस ने इन जालसाजों को एक सूचना पर डेरा मोड के पास से दबोच लिया। यहां पुलिस ने ट्रैप लगा आरोपियों को पकड़ने के लिए उनका पांच घंटे तक लंबा इंतजार किया।

पुलिस ने इनका ऑटो भी जब्त कर लिया।आरोपियों ने बताया वे कागजों की गड्‌डी के ऊपर नीचे असली नोट लगाकर रखते थे। ये पीड़ित लोगों को टारगेट कर गड्‌डी उन्हें दे देते और बदले में उनसे खुले नोट ले लेते थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *